Free Gas Cylinder : इन लोगों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही है मुफ्त गैस सिलेंडर, इस प्रकार उठाएं फायदा।

Free Gas Cylinder : अगर आप भी रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी महत्वपूर्ण खुशखबरी है। केंद्र सरकार गरीब जनता के लिए कई योजनाएं शुरू करती रहती है। सरकार ने महिला दिवस के मौके पर गैस सिलेंडर के दाम ₹100 की कटौती की थी । इससे आम पब्लिक को महंगाई से राहत मिल सके। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ जी की सरकार की तरफ से 2 करोड़ महिलाओं को फ्री में गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आप सभी को बताते चलें कि 2024 होली के दौरान कैबिनेट बैठक मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की तरफ से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को को यह फ्री में गैस सिलेंडर देने का वादा किए है।

क्या है मुफ्त गैस सिलेंडर योजना?

आपको सूचित कर दें कि पिछले साल नवंबर 2023 में उत्तर प्रदेश सरकार के तरफ से कहा गया था कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 2 करोड़ लाभार्थियों को फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। इस योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को साल में दो बार फ्री गैस सिलेंडर प्रदान करेगी। इसमें मुख्य परब होली और दिवाली शामिल है।

जानकारी दे दे की दिवाली के मौके पर सरकार की ओर से एक गैस सिलेंडर फ्री में दिया जाता है रहा हैं और इस बार भी होली के मौके पर उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को फ्री में गैस सिलेंडर मिला।

प्रदेश सरकार का का कहना है कि इस बार इस योजना पर नागरिकों के लिए 2312 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। कई लाभार्थियों का मानना है कि सरकार इस बार 2024 में दिवाली धनतेरस पर भी फ्री में गैस सिलेंडर देने की योजना बना रही है।

मुफ्त गैस सिलेंडर योजना की शर्तें

उज्ज्वला योजना के तहत फ्री गैस सिलेंडर लेने के लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। जैसे की सबसे पहले आपको उत्तर प्रदेश का स्थाई निवासी होना चाहिए। आपके पास प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर हो। इसके अतिरिक्त आपका आधार कार्ड आपके बैंक खाते से लिंक होना जरूरी है।

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon