LPG Price: अब ₹300 की छूट पर पाएं गैस सिलेंडर कैबिनेट ने लगाई मोहर

LPG Gas Cylinder Price: सभी करोड़ गैस धारकों के लिए राहत भरी खबर है । बता दें कि 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीब परिवारों को सब्सिडी पर मिलने वाले सिलेंडर पर ₹300 का लाभ दिया जाएगा इस प्रकार अब 603 रुपए में आप गैस सिलेंडर ले सकते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह लाभ सभी उज्जवला के सभी लाभार्थियों के लिए उपलब्ध है, सभी लाभार्थियों को ₹300 सस्ता एलपीजी सिलेंडर मिल रहा है ।

₹300 सस्ता मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रत्येक एलपीजी सब्सिडी परिवार धारक को अब देश भर में 10 करोड़ से ज्यादा परिवारों को चिन्हित किया गया है जिसमें 10 करोड़ परिवारों को मिलने वाले सिलेंडर पर डायरेक्ट ₹300 का लाभ मिलेगा ।

LPG Gas Cylinder Price
LPG Gas Cylinder Price

मिली सोशल मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय मंत्रालय की हुई बैठक में लिया गया फैसला जिसमें ₹300 प्रति सिलेंडर की छूट 31 मार्च 2025 तक लागू रहेगी ।

डायरेक्ट लाभ उज्ज्वल वालों को

अगर आप भी उजाला लाभार्थी थे तो आपके लिए यह लाभ उपलब्ध है आपको 14.02 किलोग्राम वाले सिलेंडर पर 200 की जगह अब ₹300 का लाभ दिया जाएगा ।

इस पर जो सब्सिडी चल रही थी वह लागू रहेगी और अब ₹300 प्रति सिलेंडर आपको सब्सिडी मिलेगी जिसे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी की तरफ से जानकारी दी गई ।

बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे ₹2500 महीना, कैसे करना है अपना रजिस्ट्रेशन

प्रत्येक गरीब परिवार के लिए शुरू योजना

नई जानकारी सामने आई है जिसमें जानकारी दी गई है कि प्रत्येक गरीब परिवारों को एक बार पुनः फिर से एलपीजी सिलेंडर का लाभ देते हुए नए उज्वला के आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं ।

सभी नए उज्ज्वल लाभार्थी अपना-अपना नया रजिस्ट्रेशन करवा कर लाभ लेना शुरू कर सकते हैं ।

VI का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान! 155 रुपए में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और 2GB डाटा

अभी कोई नहीं है लास्ट डेट

उजाला योजना के अंतर्गत मिलने वाले फ्री सिलेंडर का लाभ लेने के लिए कोई भी अंतिम तारीख अभी नहीं ली गई है, परंतु ऐसी खबर आ रही है कि इस पर जल्द ही कोई ना कोई फैसला सामने आ सकता है ।

इसलिए जल्द से जल्द सभी लाभार्थी अभी भी इस योजना का लाभ लेकर 603 रुपए में सिलेंडर ले सकते हैं और साल में दो फ्री सिलेंडर भी मिलेंगे ।

इसे भी पढ़ें: LPG Gas : कहीं आपके घर में भी तो नहीं है एक्सपायर एलपीजी गैस सिलेंडर

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon