इन लोगों को नहीं मिलेगी रसोई गैस की सब्सिडी, सरकार करने जा रही बंद lpg kyc update online

lpg kyc update online : सभी जरूरतमंद माता बहनों को सरकार द्वारा उज्ज्वला योजना का लाभ दिया जा रहा है, परंतु उज्ज्वला योजना में जल्द ही मिलने वाली गैस सब्सिडी आपकी बंद हो जाएगी इस पर नए निर्देश जारी हो चुका है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नए निर्देशानुसार अब सभी उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अपने गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी हमेशा प्राप्त करने के लिए केवाईसी का फॉर्म भरना होगा । अगर आप केवाईसी का फॉर्म नहीं भरते हैं तो आपकी गैस सब्सिडी रोक दी जाएगी ।

गैस सब्सिडी का फॉर्म आप दो तरीके से भर सकते हैं या आप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं या फिर गैस डीलर के पास जाकर अपना गैस कनेक्शन केवाईसी सब्सिडी फॉर्म भर सकते हैं ।

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट mylpg.in पर जाना होगा । वेबसाइट पर आप अपनी कंपनी के गैस सिलेंडर का चयन करें या फिर अपनी गैस का कनेक्शन नंबर दर्ज करें ।

सबमिट बटन पर क्लिक करें और आप इसकी वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जहां आपको गैस कनेक्शन केवाईसी फॉर्म का विकल्प दिखाई देगा उसे पर क्लिक करें । उसे आवेदन फार्म में आपको अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा और आपके आधार से लिंक मोबाइल पर ओटीपी भेजा जाएगा ।

ओटीपी प्राप्त होने के बाद आप उसे ओटीपी को दिए गए बॉक्स में लिखकर सबमिट बटन पर क्लिक करें और आपकी एलपीजी गैस ई केवाईसी पूरी हो जाएगी और आपको मिलने वाली सब्सिडी हमेशा के लिए मिलती रहेगी ।

अगर आप इंटरनेट चलाना नहीं जानते हैं तो अपने नजदीकी गैस डीलर के पास जाएं और अपनी गैस सब्सिडी का केवाईसी फॉर्म भरवा दें जिसके लिए अपने साथ आधार कार्ड और गैस की कॉपी साथ में लेकर जाएं ।

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon