सिर्फ आधार नंबर से 5 मिनट में डाउनलोड करें अपना पैन कार्ड, पैन कार्ड वाले ध्यान दें

Aadhar se Pan Card Kaise Download Kare: अगर आप भी एक पैन कार्ड धारक है और आपको अपने पैन कार्ड को डाउनलोड करना है इसके लिए आपके पास पैन कार्ड नहीं है और ना ही आपके पास पैन कार्ड का नंबर है तो आप अपने आधार कार्ड से अपना पैन कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यहां पर आपको दी गई जानकारी में समझाया गया है कि कैसे आप Aadhar se Pan Card Kaise Download Kare इसको जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें ताकि आप अपना अपना पैन कार्ड डाउनलोड कर सकें ।

बिना पैन कार्ड नंबर के डाउनलोड होगा पैन कार्ड

कई बार हमारा पैन कार्ड गुम हो जाता है और ऐसे में पैन कार्ड दोबारा डाउनलोड करना मुश्किल हो जाता है इसके लिए आपके पास एक बहुत ही बढ़िया सुविधा उपलब्ध है अब आप अपने आधार नंबर से भी अपना पैन कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

Aadhar se Pan Card Kaise Download Kare

आधार से पैन कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपके पास आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए ताकि OTP Validation करने में आसानी हो और आसानी से पैन कार्ड को डाउनलोड किया जा सके ।

सभी के लिए आवश्यक पैन कार्ड

पैन कार्ड एक सरकारी दस्तावेज है जिसका उपयोग सभी लोगों के लिए आवश्यक है अगर आप 18 साल से अधिक उम्र के हैं और आप छात्र हैं तब भी आपको पैन कार्ड की आवश्यकता होगी इसलिए पैन कार्ड होना अनिवार्य है ।

प्रति व्यक्ति का एक ही पैन कार्ड नंबर जारी किया जाता है जिसे आप दोबारा से नया पैन कार्ड नहीं बनवा सकते हैं ।

आधार से पैन कार्ड कैसे डाउनलोड करें

आधार कार्ड से पैन कार्ड डाउनलोड करने के लिए आयकर विभाग की ऑफिशल वेबसाइट incometax.gov.in पर जाना होगा । वेबसाइट पर Instant e pan के विकल्प पर क्लिक करें ।

अब Download Pan के विकल्प पर क्लिक करना होगा और आपको अपना 12 अंकों का आधार नंबर दर्ज करना होगा । आपका आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा जिसका सत्यापन पूरा करें ।

ओटीपी सत्यापन पूरा करने के बाद आप अपना पैन कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं । इस प्रकार आप अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से डाउनलोड कर सकते हैं ।

इसे भी पढ़ें

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon