अपने बैंक अकाउंट से NPCI Link करें मोबाइल से, यहां जाने तरीका

NPCI Link Kaise Kare: सभी खाताधारियों को सरकार की सभी योजनाओं का लाभ होने के लिए अपने बैंक खाता को आधार NPCI Link करना अत्यंत आवश्यक है । और यदि आप जानना चाहते हैं कि npci kaise kare यहां दी गई जानकारी आपके काम की है । हम यहां पर आपको एनपीसीआई लिंक करने का आसान तरीका बताएंगे ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केंद्र सरकार या राज्य सरकार की किसी भी सरकारी योजना का पैसा बैंक अकाउंट में पानी के लिए आपके बैंक अकाउंट से एनपीसीआई लिंक होना चाहिए । जिस प्रकार किसान सम्मन निधि का पैसा हजारों किसानों को एनपीसीआई लिंक ना होने की वजह से नहीं मिल पा रहा है । यहां दी गई जानकारी एनपीसीआई कैसे लिंक करें आपके काम की है इसे पूरा ध्यान पूर्वक पढ़े ।

एनपीसीआई लिंक क्यों है जरूरी

दोस्तों यदि आपका आधार कार्ड सीडिंग नहीं हुआ है, तो आपको केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं से वंचित रहना पड़ता है ऐसे में एनपीसीआई लिंक अत्यंत आवश्यक है एनपीसीआई लिंक करने की प्रक्रिया बेहद सरल और आसान है ।

NPCI Link Kaise Kare

एनपीसीआई लिंक करना इसलिए जरूरी है आपको सरकारी विभिन्न योजनाओं जिसमें सब्सिडी, किसान सम्मान राशि, बेरोजगारी भत्ता, स्कॉलरशिप, मनरेगा का पैसा, आवास योजना का पैसा, और श्रमिक भरण पोषण भट्ट श्रम कार्ड के ₹500 यह सभी लाभ एनपीसीआई लिंक होने के बाद ही आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं ।

बैंक के माध्यम से कर सकते हैं लिंक

NPCI Link Kaise Kare इसके लिए आप अपनी ब्रांच में जा सकते हैं आप जिस भी बैंक में खाता रखते हैं उसे बैंक की ब्रांच में जाकर एनपीसीआई यानी डीबीटी सीडिंग आधार कार्ड एप्लीकेशन फॉर्म को भरना है । एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी आधार कार्ड नंबर बैंक अकाउंट नंबर सही-सही दर्ज करके फॉर्म सबमिट करें ।एनपीसीआई से आधार लिंक कैसे करें

बैंक अकाउंट को एनपीसीआई से लिंक कैसे करें?

ऑनलाइन एनपीसीआई लिंक कैसे करें करने के लिए नीचे बताई गई प्रक्रिया का पालन करना होगा –

  1. NPCI Link Kaise Kare इसके लिए ऑफिशल वेबसाइट https://dbtbharat.gov.in/ पर जाना होगा ।
  2. वेबसाइट पर आधार सीडिंग विकल्प पर क्लिक करें ।
  3. अपना आधार नंबर दर्ज करके चेक आधार सीडिंग पर क्लिक करें ।
  4. अगर आपका लिंक नहीं है तो आपको लिंक करने का विकल्प मिलेगा उसे पर क्लिक करें ।
  5. सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर दें और आपका एनपीसीआई लिंक हो जाएगा ।

इस प्रकार आप अपना NPCI DBT Link कर सकते हैं ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करके डायरेक्ट लिंक नीचे दिए गए हैं इनका उपयोग करें ।

NPCI Link Kaise Kare

लिंक करने की प्रक्रिया: ऑनलाइन
ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के लिए – Click Here

इसे भी पढ़ें:

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈