जल जीवन मिशन भर्ती में अपना नाम चेक करें, गांव में मिलेगी नौकरी

Jal Jeevan Mission Me Naam Kaise Check Kare जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में जल जीवन मिशन ग्रामीण के चलते प्रत्येक ग्राम पंचायत में भर्ती कराई जा रही है । उत्तर प्रदेश में मिशन के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है । यदि आपने भी आवेदन किया है और जानना चाहते हैं, कि जल जीवन मिशन में अपना नाम कैसे चेक करें यहां दी गई जानकारी को पूरा पढ़ें ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केंद्र सरकार द्वारा देश में प्रत्येक प्रदेश में जल जीवन मिशन योजना चलाई जा रही जिसके अंतर्गत घर-घर नल से जल पहुंचा जा रहा है । प्रत्येक ग्राम पंचायत में पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है । प्रत्येक ग्राम पंचायत में पानी की टंकी पर पांच लोगों को नौकरी दी जाएगी जो जल जीवन मिशन के अंतर्गत देखरेख और अन्य कार्य करेंगे ।

जल जीवन मिशन भर्ती में आवेदन कैसे करें

जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत पंप ऑपरेटर, टंकी का रखरखाव, पानी का बिल वसूलने के लिए और नए कनेक्शन लोगों को देने के लिए प्रत्येक ग्राम पंचायत में पांच लोगों को नौकरी दी जाएगी । इसके लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन लिए जा रहे हैं ।

Jal Jeevan Mission Me Naam Kaise Check Kare

यदि आपकी ग्राम पंचायत में जल जीवन मिशन के अंतर्गत अभी फॉर्म नहीं भरे गए हैं, तो अभी भी आपके पास समय है और आप अपना ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भर सकते हैं । आवेदन फार्म आपको ग्राम प्रधान या पंचायत भवन से प्राप्त हो जाएगा और आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

सैलरी कितनी मिलेगी

जल जीवन मिशन में चयन किए जाने वाले अभ्यर्थियों को शुरुआत में ₹6000 सैलरी दी जाएगी भविष्य में इस सैलरी को बढ़ाया भी जा सकता है ।

यह सैलरी डायरेक्ट लाभार्थी के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी, भविष्य में इस सैलरी को बढ़ाया भी जाएगा यहां पर डायरेक्ट लिंक दिए गए ताकि आपको नाम चेक करने में सुविधा मिले ।

जल जीवन मिशन में अपना नाम कैसे चेक करें

1. Jal Jeevan Mission Me Naam चेक करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट jaljeevanmission.gov.in पर जाएं ।

2.वेबसाइट पर आपको अपना राज्य जिला तहसील ग्राम पंचायत और गांव का चयन करना है ।

3. चयन करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.

4. आपकी ग्राम पंचायत तथा गांव में जल जीवन मिशन में जिन लोगों को नौकरी दी गई है उनकी सूची खुलकर आ जाएगी ।

Jal Jeevan Mission Me Naam Kaise Check Kare

भरती का नाम: जल जीवन मिशन भर्ती 2023-24
चेक करने की प्रक्रिया:- ऑनलाइन
नाम चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

इसे भी पढ़ें: जियो और एयरटेल की छुट्टी, Starlink ₹300 में देगा महीने भर इंटरनेट की सेवा, यहां जाने पूरी खबर

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon