आज ही घर बैठे ले 50 लाख तक का मुद्रा लोन, यह बैंक दे रहा फ्री में Mudra Loan Apply

Mudra Loan Apply : मुद्रा लोन केंद्र सरकार द्वारा चलाई जाने वाली एक बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है जो भारत सरकार द्वारा लोन की सहायता प्रदान करती है । यदि आप भी अपना स्वयं का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आप मुद्रा लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुद्रा लोन आपको विभिन्न बैंकों द्वारा दिया जाता है इस योजना को माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा 2015 में शुरू किया गया था जो आपको लोन की सहायता प्रदान करती है । या छोटे बड़े व्यापारी सभी को लोन की व्यवस्था उपलब्ध कराती है इसमें आप शुरुआत में अधिकतम 10 लाख तक लोन ले सकते हैं ।

मुद्रा लोन तीन प्रकार के लोन में विभाजित किया गया है जिसमें सबसे छोटा लोन शिशु लोन होता है जिसमें ₹50000 का लोन मिलता है दूसरा लोन किशोर लोन होता है जो 50000 से ₹500000 तक होता है और तीसरा लोन तरुण लोन होता है जो 5 लाख से 10 लाख तक होता है ।

मुद्रा लोन की खासियत या है कि आपको या कम से कम ब्याज दरों में सालाना 10 से 12% ब्याज के आधार पर आपको लोन देता है और यह सबसे सुरक्षित लोन होता है जिसमें आपको गारंटी की आवश्यकता नहीं है ।

मुद्रा लोन लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज में आपका पहचान प्रमाण पत्र, पता प्रमाण पत्र, व्यवसाय का पंजीकरण, बैंक खाता मोबाइल नंबर पासपोर्ट साइज फोटो होना चाहिए ।

अभी तक मुद्रा लोन के अंतर्गत लाखों छोटे व्यवसाय शुरू किया सकते जा चुके हैं अभी तक 22 लाख करोड रुपए से अधिक का मुद्रा लोन दिया जा चुका है ।

मुद्रा लोन लेने के लिए आप किसी भी बैंक शाखा में जाकर मुद्रा लोन योजना का फॉर्म भरे तभी आपको मुद्रा लोन मिलता है वरना आप अलग-अलग कई प्रकार के लोन बैंक से ले सकते हैं ।

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon