यूपी के मजदूरों को मिलेगी फ्री साइकिल, कैसे होगा आवेदन जाने UP Free Cycle Scheme Apply Online

Up free cycle scheme apply online : उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए बहुत ही बेहतरीन योजना लागू होने वाली है जिसमें मजदूरों को आने-जाने के लिए फ्री साइकिल का लाभ दिया जाएगा ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप भी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और आप एक मजदूर हैं और आपके पास भी मजदूरी का काम है, तो आपको उत्तर प्रदेश फ्री साइकिल योजना का लाभ लेना चाहिए । लाभ लेने के लिए आपको क्या करना होगा कैसे आवेदन फॉर्म भरना है जानकारी पूरा पढ़ें ।

मजदूरों को आने-जाने के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो और वह समय से अपने काम पर पहुंच सके इसके लिए राज्य सरकार फ्री साइकिल सहायता योजना चल रही है ।

बीच में कुछ समय के लिए इस योजना के आवेदन फार्म बंद कर दिए गए थे जिस वजह से लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा था ।

मनरेगा मजदूर फ्री साइकिल सहायता योजना के अंतर्गत आपको साइकिल की जगह अब डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में ₹3000 से लेकर ₹4000 डीबीटी के माध्यम से पेमेंट ट्रांसफर किए जाते हैं ।

इसका लाभ लेने के लिए आप उत्तर प्रदेश की श्रम विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके भर सकते हैं इसके अतिरिक्त आप ग्राम प्रधान से भी संपर्क कर सकते हैं ।

अगर आपको फिर भी योजना का लाभ नहीं मिलता है तो आप लेबर कार्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके भर सकते हैं और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट जिसमें अपना आधार कार्ड लेबर कार्ड की फोटो कॉपी और बैंक खाते की फोटो कॉपी लगाकर अपने ब्लॉक में ब्लॉक अधिकारी के पास जमा करें ।

लाभ लेने के लिए सिर्फ वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जिसके पास 90 दिन का पुराना लेबर कार्ड हो और उसने मनरेगा के तहत कार्य किया हो ।

2 thoughts on “यूपी के मजदूरों को मिलेगी फ्री साइकिल, कैसे होगा आवेदन जाने UP Free Cycle Scheme Apply Online”

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon