सिर्फ और सिर्फ 17 हजार रुपए में लगवाए माइक्रोटिक का सोलर सिस्टम, पूरी डिटेल यहां पढ़ें..

Microtek Solar System in 17000 Rupay: दिन प्रतिदिन आज के जमाने में लोगों के घरों में बिजली के उपकरण बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में बिजली का खर्च भी बढ़ रहा है और लोगों को ज्यादा बिजली की आवश्यकता भी पड़ रही है ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके लिए आपके घरों में सोलर पैनल की आवश्यकता पढ़नी शुरू हो चुकी है, क्योंकि कई बार बिजली कट हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, ऐसे में यदि आप कोई सोलर सिस्टम अपने घर में लगवा लेते हैं तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद और किफायती साबित होता है ।

Microtek Solar System in 17000 Rupay

बढ़ रहे बिजली बिल के बोझ को कम करने के लिए सोलर सिस्टम लगवाना आवश्यक होता है । आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको माइक्रोटेक कंपनी के सोलर सिस्टम के बारे में जानकारी देंगे जिसे आप मात्र 17000 रुपए में अपने घर पर लगवा सकते हैं ।

Microtek Solar System in 17000 Rupay

माइक्रोटेक कंपनी का सोलर सिस्टम आपको किफायती और अच्छी क्वालिटी उपलब्ध कराता है माइक्रोटेक कंपनी लंबे समय से मार्केट में सोलर पैनल और बैटरी के क्षेत्र में कार्य कर रही है ।

माइक्रोटेक सोलर इन्वर्टर की बैटरी और उसकी कीमत

अगर आप अपने घर में माइक्रोटिक का 165 वाट का सोलर पैनल स्थापित करवाना चाहते हैं उसकी कीमत आपको लगभग 12000 रुपए पड़ेगी इसके बाद आपको सोलर चार्ज कंट्रोलर खरीदना होगा जो माइक्रोटेक LCD SMU 1230 जिसकी लगभग कीमत आपको 2500 रुपए पड़ेगी ।

इससे आप 600 watt तक के सोलर पैनल को एक सिंगल बैटरी इनवर्टर सिस्टम से के साथ कनेक्ट कर सकते हैं इसके साथ आपको वायर और स्टैंड जैसे खर्च करने पड़ेंगे जो आपको 2500 रुपए तक पढ़ेंगे ।

माइक्रोटेक सोलर सिस्टम लगवाने पर कितनी कीमत लगेगी

एक माइक्रोटेक सोलर सिस्टम लगवाने पर आपको मौजूदा समय में माइक्रोटेक कंपनी के पैनल स्थापित करवाने पर लगभग ₹17000 से लेकर 18000 रुपए का खर्च आएगा जो लगभग आपको प्रतिदिन 1.5 यूनिट बिजली उत्पन्न करके देगा ।

इसे भी पढ़ें

1 thought on “सिर्फ और सिर्फ 17 हजार रुपए में लगवाए माइक्रोटिक का सोलर सिस्टम, पूरी डिटेल यहां पढ़ें..”

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon