नल जल योजना में भर्ती up के लिए करें आवेदन, ₹6000 महीना मिलेगा मानदेय

नल जल योजना में भर्ती up : केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही हर घर नल से जल योजना के अंतर्गत नल जल योजना में भर्ती चलाई जा रही है, जो सभी प्रदेशों में चल रही है आप उत्तर प्रदेश में भी नल जल योजना में भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नल जल भर्ती योजना के अंतर्गत आपको 5 से ₹6000 का मानदेय दिया जाता है इसके आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से होंगे ।

कौन-कौन कर सकता है नल जल योजना में भर्ती आवेदन

योजना भर्ती यूपी के लिए वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश का निवासी होना चाहिए और उसकी सभी शैक्षणिक योग्यता और पात्रता बताई गई योग्यता के आधार पर होनी चाहिए ।

नल जल भर्ती योजना के अंतर्गत विभिन्न कार्य दिए जाते हैं इन कार्यों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं इसमें मूल रूप से 4 से 5 पदों पर भर्ती कराई जाती है ।

नल जल योजना भर्ती पद

ग्रामीण जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत नल जल योजना में भर्ती के लिए निम्नलिखित पदों पर आवेदन कर सकते हैं,

  • पंप ऑपरेटर
  • न्यू कनेक्शन वितरक
  • प्लंबरिंग
  • केयरटेकर

कहां से कर सकते हैं नल जल योजना भर्ती में आवेदन

नल जल योजना भर्ती उत्तर प्रदेश आवेदन के लिए ऑफलाइन फॉर्म भरना होगा, यह आवेदन फार्म आपको आपकी ग्राम पंचायत या विकासखंड पर मिल जाएगा ।

इसके अतिरिक्त आप जल जीवन मिशन योजना में चलाई जा रही इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://jaljeevanmission.gov.in/ पर जाकर भी आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं । इस आवेदन फार्म को भरने के बाद सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट इसके साथ लगाकर संबंधित अधिकारी के पास जमा कर दें ।

आपके आवेदन की पात्रता की जांच की जाएगी और यदि आप उसी ग्राम पंचायत के रहने वाले हैं या क्षेत्र के रहने वाले हैं, इसके अतिरिक्त आपको स्थानीय भाषा का ज्ञान है तब आप इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं ।

नल जल योजना भर्ती में आपका पढ़ा-लिखा भी होना आवश्यक है इसके लिए आप न्यूनतम दसवीं कक्षा पास होने चाहिए और आपको क्षेत्रीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए ।

इसे भी पढ़ें

गांव की बेटी योजना 12वीं पास बेटियों को ₹5000, कैसे मिलेगा लाभ यहां जाने

उत्तर प्रदेश किसानों के लिए बढ़िया मौका, अपने खेतों में लगवाए सोलर पंप सरकार दे रही है पूरी सुविधा 

Leave a Comment

👉Telegram ग्रुप ज्वाइन करें 👈
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon